Rajasthan Mahatma Gandhi Seva Prerak Bharti 2023 -24

 राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023-24 - शांति और अहिंसा विभाग ने राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नवीनतम अधिसूचना जारी की है। राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 की अधिसूचना कुल 50 हजार पोस्ट के लिए जारी की जाएगी। राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 में नौकरी की तलाश कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए यह एक अच्छा अवसर है। राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 के लिए योग्यता रखने वाले इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित समय सीमा से पहले ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं।


Rajasthan Mahatma Gandhi Seva Prerak Bharti 2023 -24  के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 16 अगस्त 2023 से शुरू हो रहे हैं, जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 29 अगस्त 2023 तक निर्धारित की गई है। राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 से संबंधित पूरी जानकारी जैसे आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता , आवेदन शुल्क आदि नीचे दिए गए लेख के माध्यम से जाना जा सकता है। याद रखें आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन एक बार जरूर देख लें।


Rajasthan Mahatma Gandhi Seva Prerak Bharti 2023 -24 


Rajasthan Mahatma Gandhi Seva Prerak Recruitment  2023 -24 Post Details

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 की अधिसूचना में कुल 50 हजार के लिए जारी की गई है। यह भर्ती राजस्थान के सभी जिलोंके सभी राजसव ग्राम शहर क्षेत्र के सभी वार्डों में 1 वर्ष के लिए होगी।


राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती  2023 -24 आयु सीमा

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 आयु सीमा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष तक निर्धारित की गई है, तथा इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष निर्धारित की गई है। इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा की गणना 2023 को आधार मानकर ज्ञात की जाएगी। इस भर्ती में आवेदन करने वाले अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को आयु सीमा में सरकारी नियमानुसार छूट दे दी जाएगी। आयु सीमा से जुड़ी हुई विस्तृत जानकारी के लिए अधिसूचना को जरूर देखें।

  • Minimum Age Limit : 21 Year
  • Maximum Age Limit : 50 Year


राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती  2023 -24 शैक्षिक योग्यता

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कक्षा 12वीं पास या इसके समकक्ष होनी चाहिए। इसके अलावा बजट पूर्व घोषणा में चयनित संबंधित विषय प्रमाण पत्र धारक, स्काउट गाइड, एनसीसी/एनवाईके प्रमाण पत्र धारक, सुरक्षा सखी, पुलिस मित्र, महात्मा गांधी सेवा प्रेरक और महिला एसएचजी वाले अभ्यर्थी को प्राथमिकता दी जाएगी. 


राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती  2023 -24 आवेदन शुल्क

राजस्थान महात्मा गांधी सेवा वैज्ञानिक भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने वाले सभी ग्रेड के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा। 


राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 -24 आवेदन कैसे करें


बहुत से उम्मीदवार राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 -24 के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं। उनके मन में यह सवाल है कि हम राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 -24 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें। ऐसे में हम कुछ चरणों पर नजर डाल रहे हैं। जिससे आपको ऑनलाइन आवेदन करने में आसानी होगी।


1. सबसे पहले राजस्थान महात्मा गांधी सेवा प्रेरक भर्ती 2023 के लिए उम्मीदवार की आधिकारिक वेबसाइट का सीधा लिंक नीचे उपलब्ध है।

2. आधिकारिक वेबसाइट पर नामांकन करने के बाद उम्मीदवारों को जारी अधिसूचना पर ध्यान देना चाहिए।

3. इसके बाद अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करें।

4. इसके बाद आवेदन पत्र में मांगे गए आवेदन पत्र को ठीक से भरें, साथ ही आवश्यक 5. दस्तावेज फोटो और हस्ताक्षर आदि भी अपलोड करें।

6. उम्मीदवार अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना न भूलें।

7. सफल आवेदन के बाद आवेदन पत्र का सुरक्षित प्रिंट आउट ले लें।


table of contant 

Last Date Application Formtill 29 August 2023
Apply Online Click Here
Official NotificationClick Here
Official Website Click Here
Join Telegram Click Here
Previous Post Next Post